Samudra Mein Bees Hazaar League Neeche - 20,000 Leagues Under the Sea (in Hindi)

₹99.00
Availability: Out of stock
SKU
9789380028033

1870 में फ्रांसीसी भाषा में पहली बार प्रकाशित यह उपन्यास 20000 लीग्स अंडर द सी (20000 लीग समुद्र के नीचे) जूल्स वर्न की कल्पनात्मकता तथा दूरदर्शिता का अनुपम उदाहरण है। उनकी अद्वितीय लेखन शैली के कारण ही अनेक लोग उन्हें वैज्ञानिक कथासाहित्य (साइंस फिक्शन ) का जनक मानते हैं।

समुद्र में बीस हजार लीग नीचे सागर में कोई रहस्यमयी भीमकाय समुद्री जीव तबाही मचा रहा है। इस दानव ने न केवल कई मनुष्यों को मृत्यु लोक पहुंचा दिया है, बल्कि अनेकों छोटे-बड़े पानी के जहाजों को भी नष्ट कर दिया है। दुनिया का कोई भी हिस्सा नहीं जो कि इसके मौत और विनाश के तांडव से अछूता रहा हो।

इस भयावह मौत के सौदागर से निपटने के लिए और उसको ढूंढ कर समाप्त करने के लिए अमरीकी सरकार तत्काल अनुभवी पेशेवरोें का एक दल रवाना कर देती है। इस रोमांचक और भयावह शिकार पर साथ निकले हैं समुद्र जैव-वैज्ञानिक प्रॅाफेसर पीएर एरोनैक्स, उनका स्वामीभक्त सहायक, कॅान्सील तथा कैनाडा का मशहूर हार्पूनबाज़ नेड लैंड। अब्राहम लिंकन नामक नौसेना के जहाज पर सवार ये तीन आदमी इस भयंकर दानवीय जीव को खोजने सागर में निकल पड़ते हैं। पर क्या उन्हें सफलता मिलेगी? और अगर वह जीव मिल भी गया तो वे आखिर करेेंगे क्या उसको खत्म करने के लिए?

Write Your Own Review
You're reviewing:Samudra Mein Bees Hazaar League Neeche - 20,000 Leagues Under the Sea (in Hindi)
Your Rating
Copyright © 2017 Comicclan, Inc. All rights reserved.